Black Panther 2018

 Black Panther 2018



Movie Type: Action Adventure Drama Thriller

Language Used: English

Director: Ryan Coogler


Story


सैकड़ों साल पहले, पांच अफ्रीकी जनजाति एक दूसरे के साथ युद्ध में थे, जिसमें एक शूटिंग स्टार विब्रानियम के साथ भरी हुई थी, जो सबसे ज़बरदस्त धातु थी जिसे आदमी जानते थे। एक योद्धा वाइब्रियम से प्रभावित एक हृदय-निर्मित जड़ी-बूटी निगलता है और पाता है कि उसे अचानक मानव-मानव बल दिया गया है। वह मुख्य ब्लैक पैंथर में बदल गया। उनकी पहली उपलब्धि एक नए वंश में शामिल होना है, जो वकांडा के नए देश का निर्माण करता है। वे विब्रानियम का उपयोग एक अभिनव महाशक्ति में करने के लिए करते हैं, हालांकि खुद को अलग करते हैं और अविकसित देशों के होने का दावा करके शेष दुनिया से बचते हैं।



1992 में, राजा T'Chaka कैलिफोर्निया के ओकलैंड में अपने भाई एन'जोबू से मिलने जाता है, जहाँ एन'जोबू एक गुप्त जांचकर्ता है। T’Chaka ने हथियार विक्रेता की मदद करने और वाइब्रियम लेने के लिए Ulysses Klaue पर हमला करने के लिए N'Jobu को दोषी ठहराया। N'Jobu के साथी, ज़ूरी, टीसीहाका के संदेह को सही ठहराते हैं।



वर्तमान समय में; T'Chaka का बच्चा, T’Challa, पिता के अंत के बाद शासक को सौंप दिया जाना है। वह और मिलोय, डोरा मिल्जी साम्राज्य के द्वारपाल के अग्रदूत, नकिया, तेच्ला के पिछले प्रिय को अपने गुप्त कार्य से बाहर निकालते हैं, इसलिए वह अपनी बहन शुरी और उसकी बेहतर आधी रोंडा के साथ मुकुट उत्सव सेवा में जा सकते हैं। सेवा में, जबरी कबीले, M'Baku के अग्रणी, ताज के लिए प्रथा को संभालने के लिए T'Challa को चुनौती देते हैं। T'Challa नरसंहार M'Baku और उससे पता चलता है कि यह लड़ाई में धूल को काटने के बजाय उपज के लिए अधिक चालाक है।



क्लू और एक अमेरिकी जिसका नाम एरिक स्टीवंस (जिसे किल्मॉन्गर के रूप में जाना जाता है) ने लंदन की एक गैलरी से विब्रानियम से बनी एक वकारानी ललित कला ली। W'Kabi, T'Challa के साथी और Okoye की नाजुक प्रियता, T'Challa को किसी भी हालत में Klaue वापस लाने की इच्छा रखती है। T'Challa, Okoye और Nakia बुसान, दक्षिण कोरिया की यात्रा करते हैं जहां उन्हें पता चलता है कि क्लू एक CIA विशेषज्ञ, एवरेट है। रॉस का इरादा वहां क्यूरियोस बेचने का है। एक फायरफाइट डिस्चार्ज और क्लू से बचने का प्रयास टी'चेला द्वारा किया जाता है, जो संकोच से रॉस की देखभाल छोड़ देता है। क्लाए ने एजेंट रॉस को बताया कि वाकांडा एक तीसरी दुनिया का देश है, लेकिन एक विशेष महाशक्ति है। फिर भी, इससे पहले कि वे किसी भी आगे जा सकते हैं, किल्मॉन्गर अपने एल्कोवे को मारता है और क्लू को बख्शता है। रॉस को वास्तव में नुकसान पहुँचाया जाता है, क्योंकि क्लाउस का पीछा करने का विरोध करने के कारण, T’Challa, रॉस को वाकांडा ले जाता है, जहाँ उसकी चिकित्सीय रणनीतियाँ उसे रोक सकती हैं।



जबकि शुरी ने रॉस को पुन: पेश किया, टी'चल्ला ने ज़ुरी को एन'जोबू के बारे में बताया। ज़ूरी तब सामने लाता है, जब 1990 के दशक के दौरान, N'Jobu दुनिया भर में हर जगह अफ्रीकी विनाश के व्यक्तियों को देने का इरादा कर रहा था, ताकि वे अपने उत्पीड़कों से उबर सकें। जैसा कि T'Chaka ने N'Jobu को पकड़ लिया, N'Jobu ने ज़ूरी को स्वीकार किया, हालांकि T'Chaka को निष्पादित करने के लिए कोई अन्य विकल्प नहीं है। वह झूरी को झूठ बोलने की व्यवस्था करता है कि क्या हुआ था और यह बताने के लिए कि एन'जोबू मूल रूप से गायब हो गया था। जैसा कि हो सकता है, वे N'Jobu के बच्चे को छोड़ दें, जो पाता है कि T’Challa वास्तव में किल्मॉन्गर है। किल्मॉन्जर क्लू को मार डालता है और उसके शव को वकंडा ले जाता है, जो उसे पैतृक वरिष्ठों के सामने पेश करता है। वह T'Challa के चचेरे भाई के रूप में अपने जीवन के तरीके को उजागर करता है और अपने मामले को प्राधिकरण की स्थिति में लाता है। किल्मॉन्गर चुनौतियों का सामना करने के लिए रीति-रिवाजों को स्वीकार करना; वह ज़ुरी को मारता है और बाद में T'Challa को कुचल देता है, उसे एक झरने के ऊपर फेंक देता है। वह ब्लैक पैंथर की तीव्रता को पुनर्प्राप्त करने के लिए हृदय-निर्मित जड़ी-बूटी को निगलता है और बाद में व्यवस्था करता है कि शेष जड़ी बूटी को हटा दिया जाए, फिर भी नाइकिया यह पता लगाती है कि पहले एक अंतिम जड़ी बूटी को कैसे निकालना है। किल्मॉन्जर को W'Kabi और उसकी सेना ने घेर लिया है, और दुनिया भर में vibranium के शिपमेंट के लिए तैयार हो जाता है।



नाकिया, शुरी, रोंडा और रॉस जाबरी कबीले में समर्थन पाने के लिए दौड़ते हैं। वे एक कॉमटोज टी'चल्ला की खोज करते हैं, जिसके बारे में जाबरी कबीले द्वारा विचार किया जाता है, ताकि वह उसके विचार पर M'Baku के जीवन को बढ़ा सके। त्लाचेला, नाकिया की जड़ी-बूटी से गुज़री, किल्मॉन्गर की लड़ाई के लिए वापस वकंडा आती है। शुरी, नाकिया और डोरा मिलाजे टी'चेला से जुड़ते हैं, और ओकोय, डब्ल्यू'कैबी, और उसकी सेना का सामना करते हैं। विब्रानियम खदान में जूझने के दौरान, T’Challa ने किल्मॉन्जर को काट दिया। जेल में होने का विरोध करने पर किल्मर ने एक स्वतंत्र व्यक्ति का वध किया होगा क्योंकि वह खुद को उधार नहीं देगा।

Film Screenshots





Download Now in 1080p Resolution Full HD Direct Download.

Google drive download link, Download speed upto 10 MBPS.




How to Download :Click on Download here then first adf ly or short est ad page will open, wait till the page loads then click on skip ad and when new page opens again wait for page to load and click on skip ad then finally your download will automatically start.

0 Comments: