Kabir Singh 2019

Kabir Singh 2019


Movie Genre:  Drama/Action/Romance
Language: Hindi
Director: Sandeep Vanga
Source:Internet



Story

नई दिल्ली स्थित दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में कबीर राजधीर सिंह एक हाउस सर्जन हैं। हालांकि वह एक शानदार छात्र है, उसके पास क्रोध के गंभीर प्रबंधन मुद्दे हैं जो कॉलेज के डीन के क्रोध का वारंट करते हैं। कबीर का आक्रामक स्वभाव उन्हें कॉलेज के रूप में अपने कनिष्ठों के बीच प्रतिष्ठा भी दिलाता है। अमित के साथ विवाद के बाद, कॉलेज टीम के अन्य सदस्यों में से एक ने डीन कबीर से, अपने दोस्त कमल के साथ, प्रतिद्वंद्वी टीम के अन्य सदस्यों के खिलाफ माफी मांगी, जिन्होंने कॉलेज और कॉलेज के बीच एक फुटबॉल मैच के दौरान उनका मजाक उड़ाया था। या आपको अपना कॉलेज छोड़ने के लिए कहें। कबीर शुरू में छोड़ने का विकल्प चुनता है, लेकिन प्रथम वर्ष के छात्र प्रीति सिक्का से मिलने के बाद वापस लौटता है।



कबीर और उसका दोस्त शिवा तीसरे वर्ष की कक्षा में शामिल हो रहे हैं और घोषणा कर रहे हैं कि कबीर प्रीति के साथ प्यार में है और उसे बता रहा है कि वह उसके लिए अनन्य है। मूल रूप से भयभीत, प्रीति खुद को कबीर की प्रचलित मानसिकता के साथ जोड़ना शुरू कर रही है। अंत में वह अपनी भावनाओं को दोहराता है और एक अंतरंग संबंध स्थापित करता है। कबीर एक एमबीबीएस की डिग्री के साथ स्नातक और मसूरी के लिए एक आर्थोपेडिक सर्जरी मास्टर डिग्री प्राप्त करने के लिए छोड़ देता है। तीन साल में सभी मुंबई में अपने-अपने घरों में चले गए, लेकिन कबीर और प्रीति की दोस्ती गहरी हो गई। महीने बाद, कबीर का दौरा मुंबई के प्रीति के घर जहां उसके प्रेमी, हरपाल, दो चुंबन देखता है और कबीर फेंक दिया।



हरपाल प्रीति और कबीर की दोस्ती की निंदा करता है क्योंकि उसे कबीर का रवैया पसंद नहीं है। कबीर प्रीति को छह घंटे के भीतर निर्णय लेने के लिए कहता है अन्यथा वह उसकी दोस्ती को तोड़ देगा। जब वह कबीर के घर जाने की व्यवस्था करता है, तब तक वह खुद में अफीम का इंजेक्शन लगाता है और दो दिनों तक बेहोश हो जाता है, इस बीच भी वह नशे में रहता है, इस बीच भी उसके बड़े भाई करण ने सगाई को याद नहीं किया। प्रीति ने अपनी जाति के एक अन्य व्यक्ति जतिंदर से चुपके से शादी कर ली। कबीर शिव की शादी के बारे में जानता है और उसके घर जाकर विरोध करता है। एक दृश्य बनाने के बावजूद, उस पर हमला किया जाता है और आरोप लगाया जाता है। कबीर के पिता, राजधीर ने उनसे परिवार के घर से अपनी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आग्रह किया।



कबीर, शिव की सहायता से किराए का अपार्टमेंट चाहता है और उसे एक निजी अस्पताल के सर्जन के रूप में भर्ती कराया जाता है। वह अपनी भावनाओं के सामने नशीले पदार्थों का सेवन करना शुरू कर देता है, एक रात की कोशिश करता है, एक पालतू कुत्ते का मालिक है और प्रीति की उपस्थिति में शराब पीता है, जो सभी असफल हैं। महीनों में, वह एक विपुल चिकित्सक बन जाता है और अस्पताल के कर्मचारियों के सदस्यों द्वारा अत्यधिक घृणित व्यसनी, ऑपरेशन में अपनी उच्च गिनती के लिए स्पष्टीकरण में से एक है। शिव और कमल के आत्म-विनाशकारी व्यवहार और कबीर के डर से लेने से इनकार। वह अपने एक मरीज जिया शर्मा को मना लेता है, जो एक महान फिल्म स्टार है, उसके साथ कोई दोस्ती नहीं है जो उसके प्यार में पड़ने पर समाप्त हो जाती है।



एक दिन की छुट्टी पर, कबीर स्वेच्छा से सर्जरी से गुजरता है जो जीवन बचाता है। वह प्रक्रिया के दौरान थकावट से गिर जाता है। उसके रक्त के नमूने, जिसमें अल्कोहल और कोकीन के संकेत शामिल हैं, अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा जाँच की जाती है। एक इन-हाउस कोर्ट की सुनवाई के दौरान, अस्पताल निदेशक कबीर के खिलाफ मुकदमा दायर करता है, जो अपने पेशेवर नैतिकता को तोड़ने के आधार पर तथ्यों को स्वीकार करता है, शिव और करण उसे बाहर निकालने की योजना बनाते हैं। कबीर का मेडिकल लाइसेंस पांच साल के लिए निरस्त कर दिया गया है और उन्हें फ्लैट से निकाल दिया गया है। शिव अगली सुबह कबीर के पास पहुंचते हैं, ताकि वह अपनी दादी साधना कौर की मौत के बारे में बता सकें; वह अपने पिता से मिलता है और वे सुलह कर रहे हैं। कबीर आत्म-विनाश के अपने चक्र को छोड़ रहे हैं।



वापस जाते समय, कबीर एक पार्क में एक गर्भवती प्रीति के साथ भिड़ता है। प्रीति पहले कबीर को सुनने या बोलने से मना करती है, लेकिन शिव उससे पूछते हैं कि पहले तो कबीर उसे गले लगाने में असमर्थ क्यों थे। दीक्षित ने प्रीति को सूचित किया कि उसकी शादी के तीन दिन बाद उसने जतिंदर को छोड़ दिया और वह अब एक क्लिनिक में कार्यरत है। वह कहता है कि वह बच्चे का पिता है, इसलिए वे फिर से मिलते हैं। युगल शादी कर लेता है, और हरपाल एक-दूसरे के स्नेह को गलत करने के लिए माफी माँगता है। अल के साथ अपनी शादी की तस्वीरों को लेने के बाद फिल्म अपने बच्चे के साथ समुद्र तट पर समाप्त होती है।

Film Screenshots







Download Now in 1080p Resolution Full HD Direct Download.

Google drive download link, Download speed upto 10 MBPS.




How to Download :Click on Download here then first adf ly or short est ad page will open, wait till the page loads then click on skip ad and when new page opens again wait for page to load and click on skip ad then finally your download will automatically start.

0 Comments: